एनसीसी कैडेटों ने जानीं यातायात के नियमों की बारीकियां

ट्रैफिक

Advertisement
पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने दी पूरी जानकारी
मिनी स्टेडियम में एकत्र हुए शहर के विभिन्न स्कूल, कॉलेजों के कैडेट्स 

रायगढ़। 28 बटालियन एनसीसी रायगढ़ के कर्नल एचएस घुमन के कुशल नेतृत्व में गुरुवार को मिनी स्टेडियम में शहर के विभिन्न स्कूल, कॉलेजों के कैडेट्स को यातायात सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात के नियमों व अनुशासन से वाकिफ कराया गया।

Advertisement

इसके लिए जिला यातायात थाना के अधिकारी एसआई गोवर्धन माँझी, सहा उप निरीक्षक माईकल तिर्की, हेड कास्टेबल संजय तिवारी एवं आरक्षक ललित प्रधान सहित उनकी टीम ने मिनी स्टेडियम आकर एनसीसी कैडेट्स को यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर शासन द्वारा निर्धारित अर्थदंड व सजा की बारीकियों से अवगत कराते हुए जागरुक किया। यातायात के संकेत जैसे हाथों के द्वारा व लाईट सिग्नल आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। आम जनता को भी इन सभी जानकारियों से अवगत कराने हेतु प्रेरित किये। वर्तमान में यातायात सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम संचालित है जिसके तहत एनसीसी कैडेटों को भी इस अभियान के प्रति जागृत किया गया है।

उक्त कार्यक्रम को कैडेटों ने सुना, जाना व आम जनता तक यह संदेश देने हेतु जागृत हुए। कार्यक्रम को सफल बनाने में 28 बटालियन के जेसीओ, एसीओ, सिविलियन स्टाफ का सहयोग सराहनीय रहा। उक्त जानकारी एनसीसी अधिकारी षड़ंगी ने दी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: