धर्मनगरी डोंगरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुर्वेद स्वास्थ्य निः शिल्क शिविर का आयोजन

धर्मनगरी डोंगरगढ़ से संवाददाता सुजेश तुरकर

बिलासपुर/राजनांदगाँव/डोंगरगढ़—:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगढ़ में जिला आयुर्वेद अधिकारी राजनांदगाँव के कुशल मार्गदर्शन में आज 23 अक्टूबर को निः शुल्क रोग निदान एवं आयुर्वेद होम्यो चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । शिविर का शुभारंभ के मुख्यातिथि डोंगरगढ विधायक भुनेश्वर बघेल एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवाज खान एवं विशिष्ट अतिथियों एवं शहर एक गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में माँ धनवंतरीं के तैल चित्र पर पूजा अर्चना कर किया गया ।
जिसके पश्चात शिविर में उपस्थित अतिथियों का स्वागत सम्मान किया गया। जिसके पश्चात विधायक भुनेश्वर बघेल ने शिविर में आयुर्वेदिक दवाईओं का निरक्षण भी किया। औऱ आयुर्वेदिक उपचार पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि आयुर्वेद एक ऐसी पद्धति है जोकि हमारे ऋषि मुनियों औऱ पूर्वजों के द्वारा आदिकाल से अपनी जा रही है।
शिविर में अनुभवी एवं योग्य चिकित्सको के द्वारा वातरोग, उदयरोग, स्त्रीरोग, चर्म रोग, सहित अन्य सभी प्रकार के जटिल रोगों का आयुर्वेद एवं होम्यो चिकित्सा पद्ति से मरीजो की बीमारियों की जांच कर निः शुल्क औषधि का वितरण किया गया। साथ ही साथ इस शिविर में नेत्र की जांच खून की जांच भी निः शुल्क की गई। जिसमे सैकड़ो की संख्या में आम नागरिको सहित स्कूल के छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर न कर आयुर्वेद दवाई कानिशुल्क वितरण किया गया ।

ANIL & farha khan

आप कि आवाज बिलासपुर  ब्योरो चीफ खबरों के लिए एवं संवाददाता बनने के लिए संपर्क करे 9300333117

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: