आज से विधानसभा चुनाव प्रचार में उतरेंगे दिग्गज

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए आज से आठ दिनों बाद 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी. इन चुनावों में मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी समेत सभी दलों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनावी प्रचार अभियान में उतरेंगे.

पीएम मोदी आज दोपहर 12 बजे उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव में रैली से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे विदर्भ के भंडारा जिले के सकोली में उनकी दूसरी जनसभा होगी. चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री राज्य में कुल नौ रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी आने वाले दिनों में हरियाणा में भी रैलियां करेंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महाराष्ट्र के लातूर में आज पहली जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मुंबई के चांदीवली और धारावी इलाकों में भी पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद गांधी पहली बार चुनाव प्रचार के लिए लोगों के बीच होंगे. पिछले दिनों राहुल गांधी ‘व्यक्तिगत यात्रा’ पर कुछ दिनों के लिए विदेश गए थे. लौटने के बाद वह गुजरात में अपने खिलाफ चल रहे मानहानि के मामले में अदालत के समक्ष पेश भी हुए.

राहुल गांधी का कार्यक्रम
· दोपहर 1.30 बजे लातूर जिले की औसा विधानसभा में प्रत्याशी बसवराज माधवराव पाटिल के लिए सभा

· शाम 4.30 बजे मुंबई सब अर्बन की चांदीवाली विधानसभा में प्रत्याशी नसीम खान के लिए सभा

· शाम 6 बजे मुंबई की धारावी विधानसभा सीट में वर्षा गायकवाड़ के लिए सभा

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह भी आज महाराष्ट्र के चुनावी दौरे पर रहेंगे. वह आज तीन जनसभाएं और एक रोड शो करेंगे.

अमित शाह का कार्यक्रम
· सुबह 11 बजे कोल्हापुर में सभा
· दोपहर 1 बजे सतारा जिले के कराड में सभा
· दोपहर 3 बजे पुणे जिले के शिरुर में रोड शो
· शाम 6 बजे औरंगाबाद जिले के लासूर में सभा

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र में 5 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
· सुबह 11 बजे औरंगाबाद के सिल्लौर
· दोपहर 12 बजे परभणी जिले के जिंतूर
. दोपहर 1 बजे परभणी जिले के गंगाखेड
· दोपहर 3 बजे नांदेड के लोहा
. शाम 5 बजे हिंगोली जिले के कडमनोरी

वरिष्ठ बीजेपी नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी राज्य हरियाणा और महाराष्ट्र में पार्टी उम्मीदवारों के लिए आज से कई रैलियां करेंगे. वह आज हरियाणा में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली करनाल, दूसरी रैली राई और तीसरी पटौदी गुरुग्राम में होगी.

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपना संकल्प पत्र जारी करेगी. इस दौरान बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, तीनों प्रभारी, मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष ओ पी धनकड़ और संगठन मंत्री मौजूद रहेंगे.

MUKESH KUMAR LAHARE

मुकेश कुमार लहरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: