अश्लीलता- लव जिहाद के कारण, Bigg Boss 13 होगा बंद, सलमान के खिलाफ मुकदमा !

बिग बॅास 13 अपने एक वीक पूरे कर चुका है। इस बार का सीजन कांसेप्ट के लिहाज से बीते सीजन थोड़ा बोल्ड माना जा रहा है। इसी वजह से शो का समय रात 10.30 बजे रखा गया है। कंटेंट के लिहाज से ये शो हर दिन दर्शकों को मसाला दे रहा है।

इस बीच कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर शो को बैन करने की मांग की गई। लेकिन अब इसके कंटेंट और बेड शेयर करने के कांसेप्ट को लेकर विवाद गहराता जा रहा है।

अश्लीलता और फूहड़ता

कैट के अनुसार बिग बॅास 13 में बेहद अश्लीलता और फूहड़ता का खुले आम घिनौना प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे शो को घरेलू माहौल में देखना मुश्किल है। इतना ही नहीं ऐसे शो से देश के पारंपरिक सामाजिक और सांस्कृतिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

टीआरपी और मुनाफे की लालच में

इसके आगे कहा गया है कि टीआरपी और मुनाफे की लालच में इस शो के जरिए देश में सामाजिक सरलता को खत्म कर रहा है। जिसे भारत जैसे देश की विविध संस्कृति वाले देश में कतई अनुमति नहीं दी जा सकती है।

पीएम मोदी के नाम से

बता दें कि इस शिकायत पत्र को कैट कै राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भारतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने प्रकाश जावड़ेकर को भेजा है। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न केवल भारत में बल्कि विश्व में देश के सांस्कृतिक मूल्यों की पैरोकारी करते हैं। ऐसे में बिग बॅास शो पर प्रतिबंध लगाया जाए।

बेड वाले कांसेप्ट से नाराजगी

शो पर फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि इस बार बेड फ्रेंड का कांसेप्ट है। जो कि सामाजिक भावना के साथ फिल्म और टीवी के लिए तय नियम के खिलाफ है। इस शो के निर्माता भूल गए हैं कि टीवी पर प्राइम टाइम स्लॅाट है और जब ये टेलीकास्ट होता है को हर उम्र के लोग शो देखते हैं।

अश्लीलता को परोसने की अनुमति

ये भी सवाल उठाया गया है कि कैसे इसे अनुमति मिल गई। टीवी शो पर भी सेंसर बोर्ड की नजर होनी चाहिए। इसे अधीन होना होगा। अगर सेंसर है तो इस तरह की अश्लीलता को परोसने की अनुमित कैसे दे दी गई है?

सलमान के खिलाफ

इसके साथ शो के होस्ट सलमान खान के खिलाफ मेरठ में अश्लीलता फैलाने का मुकदमा दायर किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस अर्जी को स्वीकार कर लिया है। अब इस मामले में सुनवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: