हुआ बुराई का अंत, हर्ष व उमंग के साथ मनाया गया विजयादशमी पर्व, शहर के तीन प्रमुख स्थानों पर हुआ रावण दहन

रायगढ़। असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक के रूप में मनाए जाने वाले विजयादशमी के त्यौहार पर मंगलवार को शहर में धूमधाम से मनाया गया। शहर के रामलीला मैदान, नटवर स्कूल मैदान व मिनी स्टेडियम में रावण दहन किया गया। रामलीला मैदान से भगवान श्रीराम की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा नगर भ्रमण करने के बाद वापस रामलीला मैदान पहुंची और वहां राम और रावण युद्ध का मंचन किया गया इसके बाद रावण का पुतला दहन किया गया। वहीं नटवर स्कूल मैदान और मिनी स्टेडियम में भी रामलीला का आयोजन करते हुए रावण दहन किया गया। इस दौरान वहां भारी संया में लोगों की भीड़ लगी रही। आतिशबाजी के बीच और पुतला दहन स्थल पर हजारों लोगों की उपस्थिति में दहन किया गया। वहीं विजयादशमी पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी जगह पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था देखी गई।

रामलीला आयोजन समिति के तत्वावधान में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम विधायक प्रकाश नायक, पुलीस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह,, समाजसेवी पुरूषोत्तम अग्रवाल व शंकरलाल अग्रवाल , वरिष्ठ पत्रकार अनिल रतेरिया के मुय आतिथ्य संपन्न हुआ। यहां आतिशबाजी के साथ रावन दहन किया गया। इस दौरान विधायक प्रकाश नायक, पुलीस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने सभी को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी।

समिति के अध्यक्ष दीपक पांडेय ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष मंगलवार की शाम को भगवान श्री राम लक्ष्मण, हनुमान व बानर सेना की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जो शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए वापस रामलीला मैदान पहुंची, और मंच पर रावण वध का मंचन होनें के बाद अतिथियों की उपस्थिति में भव्य आतिशबाजी के बीच रावण दहन किया गया।

वही मिनी स्टेडियम पूर्व विधायक रोशन लाल अग्रवाल, एसपी संतोष कुमार सिंह, सुनील लेन्ध्रा, संजय एनआर, डॉ. श्री डेम्रा, डॉ. अवस्थी, डॉ. शर्मा, बाबूलाल अग्रवाल के मुय आतिथ्य में रावण दहन किया गया। रावण दहन के पूर्व यहां भव्य आतिशबाजी हुई। यहां भव्य व विशाल स्टेज बनाया गया था। यहां करी 10 हजार से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ी थी। यहां भी राम और रावण युद्ध का मंचन किया। वहीं यहां शस्त्र की पूजा अर्चना भी की गई। पंकज कंकरवाल व विवेक रंजन सिन्हा के द्वारा सभी अतिथियों का माल्यार्पण किया गया व स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: