दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई चाकूबाजी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

रायगढ़। दुर्गा विसर्जन के दौरान धक्का मुक्की होने पर एक युवक को इतना गुस्सा आ गया कि वह वहां से अपने घर गया वहां से एक रामपुरी चाकू लेकर आया और दूसरे युवक कि पेट में चाकू से वार कर दिया। ऐसे में जो माहौल नाच गाने और भक्ति का था, वहां अफरा तफरी मच गई। आरोपी युवक को पकडऩे के लिए दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में मौजूद लोगों का हुजूर आरोपी के घर को चारो तरफ से घेर लिया। इस बीच पुलिस पहुंची और आरोपी को सुरक्षित उसके घर से निकालते हुए अपनी गिरत में लेकर थाने पहुंचाया।

यह घटना रायगढ़ जिले के महापल्ली ग्राम पंचायत की है । जहां आज सुबह लगभग 7 बजे नगर के मुय चौक में रखी गई दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए सैकड़ों की संया में लोग जश्न मनाते हुए प्रतिमा को तालाब ले जा रहे थे। इसी बीच ढ़ोल नगाड़े की धुन पर लोग नाच- गा रहे थे। लेकिन तभी भीड़ में मौजूद दो लोगों के बीच धक्का-मुक्की हो गई और यह विवाद इतना बढ़ गया कि गांव का ही अक्षय सतनामी गुस्से से आग बबूला हो गया और अपने घर जाकर वहां से चाकू लाया और विसर्जन के लिए जा रहे अमित यादव पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। यह हमला इतना जबरजस्त था कि अमित यादव मौके पर ही गिर पड़ा और उसके पेट से खून का फव्वारा निकल पड़ा।

ऐसे में विसर्जन में शामिल लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोग तो वहां से भाग निकले, लेकिन अधिकांश लोग आरोपी को पकडऩे उसके घर को चारो तरफ से घेर लिया। इस घटना की सूचना चक्रधरनगर पुलिस को दी गई थी, ऐसे में जब थाना प्रभारी युवराज तिवारी अपने स्टाफ के साथ महापल्ली पहुंचे तो आरोपी के घर घुसकर उसे पीछे के रास्ते से सुरक्षित बाहर निकाला और थाने ले आई। चक्रधर नगर पुलिस ओर से आरोपी अक्षय सतनामी के विरुद्ध 307 मामला दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: