छत्तीसगढ़

बड़ी खबर– छत्तीसगढ़ के इस जिले में फिर हुई बड़ी नक्सल मुठभेड़, लड़ते हुए थाना प्रभारी हुए शहीद।

राजनांदगांव, 9 मई 2020। छत्तीसगढ़ प्रदेश के राजनांदगांव जिले के मानपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मदनवाडा में आज देर शाम नक्सली मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम शर्मा शहीद हो गए
आपको बता दें कि मदनवाड़ा क्षेत्र राजनांदगांव जिले से लगभग 100-120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जहां इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला सर्चिंग टीम के साथ रवाना हो चुके है। मौके पर 4 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है व AK-47 हथियार भी बरामद हुए है। साथ ही खुद DGP अवस्थी कल सुबह 8 बजे घटना स्थल पर जाएंगे।

यह वही क्षेत्र है जहां वर्ष 2009 में SP विनोद चौबे सहित 29 पुलिसकर्मी शाहिद हुए थे। इस मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने न्यायिक जांच के लिए आयोग का भी गठन करवाया था। यह क्षेत्र हमेशा से ही स्थिर नही रहा है। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र राज्य के सीमा के निकट यह क्षेत्र होने से महाराष्ट्र से नक्सली आकर बेख़ौफ़ अपना आतंक मचाते है।

2 महिला नक्सलियों सहित 4 शव पुलिस ने बरामद किया है जिन्हें मानपुर थाना लाया गया है।इसके पूर्व भी 7 अप्रैल को नक्सलियों ने पास के सटे इलाको में ID ब्लास्ट किया था जिसमे ITBP जवान के घायल होने की खबर थी।

3 अगस्त 2019 को इसी क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को पुलिस ने ढेर किया था जिनके पास से सिंगल शॉट राइफल, AK-47 सहित गोला बारूद भी बड़ी मात्रा में बरामद किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button