मोईन अली का धमाकेदार शतक, पारी में जड़े 11 गगनचुंबी छक्के

होव: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने वाइटलिटी ब्लास्ट टी-20 टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बल्ले से धमाका कर अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। शुक्रवार को ससेक्स और वार्सेस्टरशर के बीच खेले गए मुकाबले में उन्होंने 60 गेंद पर नाबाद 121 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने  8 चौके और 11 गगनचुंबी छक्के जड़ दिए।

मैच में वार्सेस्टरशर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। फिलिफ साल्ट (72) और ल्युक राइट(28) ने ससेक्स के लिए शानदार अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए  8.5 ओवर में 84 रन जोड़ दिए। इसके बाद ल्युक राइट 28 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। राइट के आउट होने के बाद लौरी इवांस ने साल्ट के साथ मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन इसके बाद साल्ट 40 गेंद में 72 रन बनाकर आउट हो गए। 10.3 ओवर में 108 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद इवान्स एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। ऐसे में ससेक्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 184 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। इवांस 31 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसके बाद जीत के लिए 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वार्सेस्टरशर पहले ओवर की तीसरी गेंद पर जो लीच का विकेट गंवा दिया। वो केवल 1 रन बना सके। इसके बाद बल्लेबाजी करने मोईन अली उतरे। उन्होंने रिकी वेसल्स के साथ मोर्चा संभालकर मैदान में चौकों छक्कों की बारिश कर दी। दूसरे विकेट के लिए वेसल्स और मोईन अली के बीच 177 रन की साझेदारी हुई। जीत से ठीक पहले वो आउट हो गए और मोईन अली ने एक गेंद बाद ही जीत की औपचारिकता पूरी कर दी। अली ने विरोधी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और 14 गेंद और 8 विकेट शेष रहते अपनी टीम को सेमीफाइनल में जगह दिला दी। अपनी 121 रन की पारी में से 98 रन उन्होंने चौकों और छक्कों की मदद से बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: