रायगढ़। कृषि अधिकारी को किसानों ने दिया ऐसा सम्मान कि….*

छबिलाल नायक के विदाई में हुआ विशेष आयोजन
भोजराम पटेल

रायगढ़। प्रगतिशील कृषक मंच एवं श्रीमद् श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ आयोजन समिति नौरंगपुर के संयोजन मेंरायगढ़ पूर्वांचल एवं पश्चिमांचल के कृषकों के साथ कृषि विभाग के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों व स्थानीय गणमान्य लोगों की उपस्थिति में ग्राम नौरंगपुर (नंदेली) में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत गीत संगीत भक्तिगीत व भजन केे माध्यम से सेवा निवृत्त ग्रा.कृ. वि.अधिकारी छबिलाल नायक का सम्मान सह विदाई कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया,

कृषि अधिकारी के लिए इस प्रकार का आयोजन अब तक नहीं देखा गया है।इसअवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अवर सचिव एवं चिकित्सा मंत्री टी.एस.सिंहदेव के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) श्यामलाल नायक ने कहा कि यह हमारे परिवार के लिए भी हर्ष का विषय है इस प्रकार प्रत्येक शासकीय सेवक को जनता से जुड़कर अपना कर्तव्य निर्वहन करना चाहिए यह भावी पीढ़ी के लिए एक संदेश भी है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त शिक्षक जनकराम पटेल, प्रमोद सा, प्रोफेसर मनोहर पटेल, खगेश्वर पटेल ,कृषि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी श्री बनाफ़र, सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी डी.के. पटेल ,पालूराम पटेल, नीलांबर पटेल, भुनेश्वर पटेल भरतलाल साहू , चित्रसेन पटेल आदि विशिष्ट जनों ने अपना वक्तव्य देते हुए छबिलाल नायक सेवा कार्यो की सराहना की, वही श्रीमती पद्मिनी नायक रायपुर ने अपनी स्वरचित काव्यमय उद्बोधन से विशेष रूप से प्रभावित किया ।
इस अवसर पर जनपद सदस्य श्रीमती राधाबाई पटेल ने भी विशेष उद्बोधन दिया एवं ग्राम पंचायत नौरंगपुर के सरपंच श्रीमती पटेल की विशेष उपस्थिति रही। इस अवसर पर कथावाचक पंडित मनोज तिवारी ने अपने शुभकामनाएं एवं आशीष भरे उद्बोधन में श्री छबि नायक के व्यक्तित्व और कृतित्व को प्रशंसनीय बताया। श्री नायक को अखिल भारतीय अघरिया समाज की ओर से भी विशेष प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया तथा उनके कार्य की प्रशंसा की गई। कार्यक्रम में विशेष रूप से दिलेश्वर प्रसाद पटेल, प्रेमलाल नायक, कृषि अधिकारी श्री तोमर, आर.एन. साहू, मारकंडेय प्रसाद पटेल, पशु चिकित्सा विभाग से डॉ. दिनेश पटेल, डॉ.पूरन पटेल एवं कृषि विभाग से गोकुल पटेल एवं नौरंगपुर क्षेत्र के कृषकगण तथा रायगढ़ पूर्वांचल के कृषक भी इस अवसर पर भारी संख्या विशेष रूप से उपस्थित थे रायगढ़ पश्चिमांचल के कृषकों की ओर से गोकुल पटेल एवं समस्त किसानों द्वारा विशेष सम्मान प्रतीक चिन्ह सेवानिवृत्त ग्रामीण कृषि विस्तार अधि कारी छवि नायक को प्रदान किया। वही अभिनंदन सम्मान पत्र का वाचन सामाजिक कार्यकर्ता लिटाईपाली राकेश पटेल द्वारा किया गया। महापल्ली क्षेत्र के किसानों की ओर से जनपद सदस्य टीकाराम प्रधान एवं सेवानिवृत्त शिक्षक दसरथ गुप्ता द्वारा प्रशस्ति पत्र वाचन एवं उद्बोधन दिया गया । अपने विदाई सह सम्मान कार्यक्रम में पधारे समस्त किसानों ग्रामवासियों एवं परिजनों का श्री नायक ने विशेष आभार प्रकट करते हुए सबके प्यार व सहयोग को अपना संबल बताया तथा इस सम्मान को अपने जीवन की अनमोल पूंजी के रूप में याद रखने की बात भी कही। कार्यक्रम में पधारे सभी आत्मीय जनों ने सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी को प्रेम उपहार भी प्रदान किया। कार्यक्रम में शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों व भारी संख्या में अंचल के किसानों सहित छबि नायक के परिजनों व महिला सदस्यों की भारी उपस्थिति देखी गई ।
कु. वर्तिका के नृत्य प्रतिभा पर हुए मुग्ध उपस्थित जन
सेवानिवृत्त कृषि अधिकारी के विदाई सम्मान अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महासमुंद क्षेत्र से विशेष रूप से पहुंची नायक परिवार के करीबी रिश्तेदार कुमारी वर्तिका चौधरी के विशेष नृत्य में सम्मान प्रस्तुति पर उपस्थित जन मुग्ध हुए एवं वर्तिका को विशेष पुरस्कार भी प्रदान कर नवोदित कलाकार को प्रोत्साहित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: