सुरजपुर। 15 अगस्त कार्यक्रम में व्यवस्था दुरूस्त रहें, कलेक्टर ने ली बैठक

निरज साहू आपकिआवज

ब्यूरोचीफ सुरजपुर

समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों को दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

सूरजपुर । कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अश्वनी देवांगन एवं अपर कलेक्टर के0पी0 साय की उपस्थिति में आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली गई।
बैठक में कलेक्टर ने 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए झण्डा समय पर उतारने व अन्य व्यवस्था दुरुस्त रहे इस हेतु पर्याप्त कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होने शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही अतिथि शिक्षक की भर्ती की जानकारी ली एवं मिडिल स्कूलों में भी शिक्षकों की कमी को विद्या मितान के माध्यम से पूर्ति करने निर्देशित किया। उन्होने गौठानों में गोबर गैस संयंत्र लगाने की जानकारी ली तथा सूरजपुर के गौठानों में गोबर गैस संयंत्र का कार्य जल्द पूर्ण करने के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सूरजपुर को निर्देश दिये। इसके साथ ही गौठान प्रबंधन समितियों में अधिक से अधिक योगदान प्राप्त हो इस हेतु जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया एवं नरुवा अंतर्गत जल संसाधन विभाग से जानकारी लेते हुए डीपीआर बनाने निर्देशित किया। उन्होने उद्यान विभाग द्वारा बाड़ी विकास के कार्यो की जानकारी ली और कार्य जल्द पूर्ण करने को निर्देशित किया। साथ ही कृषक सम्मान निधि की एण्ट्री की जानकारी ली गई तथा एंट्री जल्द पूर्ण करने निर्देशित किया।
इसके अतिरिक्त विभागीय योजनाओं व विभागीय कार्यो के प्रगति की समीक्षा की गई जिसमें कार्यो में गति लाने निर्देश दिये गये। समय सीमा में लंबित प्रकरणों एवं जिले के संवाद सूरजपुर से प्राप्त प्रकरणों को जल्द उचित निराकरण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने बताया कि समाधान सूरजपुर के अंतर्गत इस माह चार विकासखंडो में समीक्षा बैठक रखी गई है, जिसमें 22 अगस्त 2019 को रामानुजनगर व प्रेमनगर विकासखंड में तथा 23 अगस्त 2019 को सूरजपुर व ओड़गी विकासखडं में जनपद के सभाकक्ष में बैठक कर समीक्षा की जावेगी, इस हेतु सभी अधिकारियों को समाधान सूरजपुर के अंतर्गत प्राप्त प्रकरणों का उचित निराकरण कर पूर्ण तैयारी के साथ बैठक में उपस्थित होने निर्देश दिये।
बैठक में एस0डी0एम0 सूरजपुर डाॅ0 सुभाष राज सिंह, एस0डी0एम0 प्रतापपुर सी.एस.पैकरा, डिप्टी कलेक्टर पुष्पेन्द्र शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती ज्योति सिंह के साथ समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: