कोस्टल जगुआर में लगी भीषण आग, 28 बचाए गए, 1 लापता

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सोमवार को एक जगुआर जहाज में आग लग गई. आग लगने की वजह से जहाज में सवार 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूद पड़े. एक शख्स लापता हो गया है.

विशाखापत्तनम में जगुआर जहाज में लगी आग (तस्वीर-ANI)
विशाखापत्तनम में जगुआर जहाज में लगी आग (तस्वीर-ANI)
aajtak.in

नई दिल्ली, 12 अगस्त 2019, अपडेटेड 15:04 IST

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सोमवार को जगुआर जहाज हादसे का शिकार हो गया. जहाज में अचानक आग लग जाने के कारण 29 क्रू मेंबर समुद्र में कूद गए, जिनमें से 28 को भारतीय तटरक्षक बल ने बचा लिया है. एक लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. जहाज में आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि जब जहाज में आग लगी तो एक तेज विस्फोट हुआ. घबराकर, खुद को बचाने के लिए जहाज में सवार सभी क्रू मेंबर समुद्र में कूद पड़े. यह हादसा 11 बजकर 30 मिनट पर हुआ है. पहले लोगों को लगा कि शॉर्ट सर्किट है, लेकिन धमाके की वजह से वहां मौजूद लोग हिल गए.

fire-2_081219030116.jpgबचाव में जुटी कई जहाजें

इस हादसे के वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से लोग जान बचाने के लिए सुलगती जहाज में से नदी में कूद पड़े. जहाज से आग की लपटें साफ तौर पर देखी जा सकती हैं.

ANI

@ANI

Visakhapatnam: At 11:30 am today, 29 crew members of Offshore Support Vessel Coastal Jaguar jumped into water after a fire engulfed the vessel. 28 rescued by Indian Coast Guard. Search for 1 missing crew underway. Exact cause of fire yet to be ascertained.

Embedded video

166 people are talking about this

इंडियन कोस्ट गार्ड के इस जहाज का नाम रानी रश्मोनी है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए कई अन्य जहाज भी मौके पर पहुंचे हैं. जैसे ही सभी क्रू मेंबर्स समुद्र में कूदे, बचाव दल के लोगों ने डूबने से बचाने के लिए ट्यूब और रस्सियां फेंकनी शुरू कर दी.

fire-1_081219030203.jpgबचाव दल में जुटी कई टीमें

कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर सी-432 और समुद्र पहरेदार भी बचाव अभियान के दौरान मौजूद रहे. आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: