IND vs WI, 3rd T20I: भारत ने किया सूपड़ा साफ, वेस्टइंडीज में 8 साल बाद जीती टी20 सीरीज

गुयाना : भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया है। भारत ने मंगलवार को तीसरे और आखिरी टी20 मैच वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत ने पहले मैच में मेहमान टीम को चार विकेट जबकि बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 22 रन से हराया था।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी धरती पर आठ साल बाद टी20 सीरीज जीती है। पिछली बार भारत ने 2011 में वेस्टइंडीज में 1-0 से सीरीज जीती थी। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और भारत के सामने जीत के लिए 147 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन रिषभ पंत (नाबाद 65) ने बनाए। उन्होंने 42 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के मारे

इससे पहले वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 146 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक रन कीरोन पोलार्ड (58) ने बनाए। उनके अलावा रोवमैन पॉवेल (नाबाद 32), निकोलस पूरन (17), कार्लोस ब्रेथवेट (10), फेबियन एलन (नाबाद 8), एविन लुईस (10), सुनील नरेन (2) और शिमरोन हेटमायर ने 1 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से दीपक चाहर ने तीन, नवदीप सैनी ने दो और राहुल चाहर ने एक विकेट चटकाया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान गीला होने के कराण टॉस देर से हुआ। भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। भारत ने रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और खलील अहमद की जगह लोकेश राहुल, दीपक चाहर और राहुल चहर को अंतिम एकादश में शामिल किया। राहुल का यह अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच है। वहीं, वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। वेस्टइंडीज ने खेरी पियरे के स्थान पर फेबियन एलन को मौका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: