छत्तीसगढ़

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियाँ स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएंगीं: नेताम, भाजपा कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को घर-घर तक पहुँचाने की अपील

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में जितने ऐतिहासिक और क्रंतिकारी काम हुए हैं, उतने 60 साल में नहीं हुए। नए भारत का जब भी इतिहास लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियाँ स्वर्णाक्षरों में लिखी जाएंगीं। श्री नेताम ने जिला जनसंवाद कार्यक्रम के तहत कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और कांकेर जिला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बस्तर में प्राकृतिक संसाधनों भंडार है यहां से विभिन्न प्रकार के वनोपज पाया जाता है। यहां का लौह अयस्क विश्व प्रसिध्द है। आज देश को एक शसक्त नेतृत्व मिला है जो देश के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे है।
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्री नेताम कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को खत्म कर एक ऐतिहासिक निर्णय लिया और कम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाकर वहां के लोगों को समानता व सम्मान के साथ विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून बनाकर पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश के उन पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता प्रदान करने का काम किया जो यहां शरणार्थी के तौर पर उपेक्षित और कष्टपूर्ण जीवन बिता रहे थे। श्रीरामजन्मभूमि पर अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर केंद्र सरकार ने सदियों की दासता के भाव से देश को मुक्त कर सर्वधर्म समभाव की अवधारणा से जोड़ने का ऐतिहासिक कार्य किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए हमारे हजारों कार्यकर्ताओं ने अपना बलिदान दिया है। श्री साय ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को सामाजिक समानता का अवसर देते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी की केंद्र सरकार ने उन्हें तीन तलाक के अभिशप्त जीवन से मुक्ति का मार्ग सुलभ कराया। उन्होंने कहा के देश के गरीब अब देश में कही से भी राशन ले सकेंगे इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक देश एक राशन कार्ड की व्यवस्था की है।
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्री नेताम ने कहा कि एक ओर जब दुनियाँ के सभी विकसित और बड़े देश कोरोना संक्रमण के आगे घुटने टेके नजर आ रहे हैं और वहाँ संक्रमितों की मौतों का आँकड़ा दुनियां को दहशत में डाल रहा है, तब भारत एक ऐसा सौभाग्यशाली देश है जहाँ संक्रमण और संक्रमितों की मृत्यु दर सबसे कम है। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सही समय पर सही कदम उठाते हुए तेज गति से इस महामारी की रोकथाम के रणनीतिक उपायों पर काम किया, देश में लॉकडाउन की घोषणा कर देश को इस महामारी के व्यापक और भयावह मंजर से बचाने का काम किया। श्री नेताम ने देश व प्रदेश की जनता का आभार माना कि उन्होंने प्रधानमंत्री की हर अपील का पूरे मनोयोग के साथ पालन किया और विश्व में भारत की स्थिति को बेहतर बनाए रखने में सहयोग किया। श्री नेताम ने कोरोना और लॉकडाउन से उत्पन्न विषम परिस्थितियों में फँसे प्रभावित परिवारों की पूर्ण समर्पण भाव से सेवा करने के लिए प्रदेश की तमाम स्वयंसेवी संस्थाओं और भाजपा के कार्यकर्ताओं की स्वस्फूर्त सेवा भावना के प्रति भी कृतज्ञता ज्ञापित की। केंद्र सरकार द्वारा गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए का पैकेज जारी करने और फिर 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज के माध्यम से देश व कोरोना-लॉकडाउन प्रभावितों की आर्थिक दशा के स्थायी सुधार व उसे सम्हालने के केंद्र सरकार के निर्णय को भी सराहा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए प्रयासों को विश्व ने भी सराहा है।
भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्री नेताम प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अपने हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपना एक कदम आगे बढ़ा भी नहीं पाता है और वह तीन कदम पीछे हट जाता है। किसानों की कर्जमाफी, पूर्ण शराबबंदी, बेरोजगारी भत्ता आदि वादों पर पूरा अमल नहीं किया। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार के खिलाफ कोई कुछ बोलता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाता है। श्री नेताम ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की उपलब्धियों और प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को प्रदेश के घर-घर तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए, मास्क धारण कर और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करते हुए पहुँचाएँ।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की शुरूआत भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने किया श्री दिनेश कश्यप (पूर्व सांसद) ने प्रस्तावना प्रस्तुत किया। इस दौरान नारायणपुर में पूर्व मंत्री छग शासन केदार कश्यप,, गौतम एस गोलछा, बृजमोहन देवाँगन, जागेश्वर सिंह ठाकुर, नारायण मरकाम, रूपसाय सलाम, जवरीलाल जैन, टी एल साहू, प्रभुनाथ देवाँगन, संतनाथ उसेण्डी, संतोष साहू, जगन्नाथ यादव, बुधराम वड्डे, सुकराम पोडियम, मंगड़ुराम नुरेटी, श्रीमति प्रमिला प्रधान, कोंडागांव में पूर्व मंत्री छ.ग. शासन सुश्री लता उसेंडी, दीपक अरोड़ा, मनोज जैन, मंगलराम उसेंडी, प्रवीर बदेशा, ओमप्रकाश टावरी, तरसेम सिंह गिल, गोपाल दीक्षित, सेवकराम नेताम, चंदन साहू संतोष कटारिया, राजेन्द्र नेताम, जितेन्द्र सुराना बालकुवर प्रधान, झाड़ीराम सलाम, बालसिंह बघेल, दंतेवाड़ा में चैतराम अटामी, विजय तिवारी, पूरन सोनी, नारायण शर्मा, अभिमन्यु सोनी, नवीन विश्वकर्मा, पुतान सिंह, राकेश कुशवाहा, श्रीमती ओजस्वी भीमा मंडावी, जयदीप माकन, सुकमा में जिलाध्यक्ष हुंगाराम मरकाम, धनीराम बासरे, मनोज देव, अरूण सिंह भदौरिया, सोयम मुका, पोड़ियाम नारायण, श्रीमती जानकी कवासी, कोरसा छन्नू, विश्वराज सिंह चैहान, रमाकांत नायक, संजय सोढ़ी, बीजापुर में पूर्व मंत्री छ.ग. शासन महेश गागड़ा, जी. वेंकट, श्रीमती पार्वती साहनी, श्रीनिवास मुदलियार, सुखलाल पुजारी, घासीराम नाग, श्रीमती जानकी कोरसा, गोपाल सिंह पवार, इकबाल खान, डोलेश्वर झाड़ी, कांकेर में देवलाल दुग्गा, महावीर सिंह राठौर, भरत मटियारा, सुमित्रा मारकोले, ब्रम्हानंद नेतामा, सतीश लाटिया, भोजराज नाग, आलोक ठाकुर, विजय मंडावी, हलधर साहू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जिला जन संवाद में शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button