धान परिवहन वाली गाड़ी में नहीं लगा है जीपीएस तो परिवहन के लिए डीओ नहीं कटेगा – कलेक्टर

कलेक्टर व एसपी ने धान परिवहन के संबंध में मिलर्स व ट्रांसपोटर्स की ली बैठक 

रायगढ़। कलेक्टर यशवंत कुमार ने धान खरीदी के पश्चात उसके परिवहन के संबंध में आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राईस मिलर्स एवं ट्रांसपोटर्स की बैठक ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह उपस्थित थे। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार परिवहन के संंबंध में स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि धान का परिवहन सिर्फ जीपीएस लगी हुई गाडिय़ों से ही किया जाएगा। इसलिए सभी मिलर्स और ट्रंासपोर्टर्स इसका विशेष ध्यान रखेंगे और अपनी गाडिय़ों में जीपीएस लगवाना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने इस बाबत् जिला विपणन अधिकारी को भी निर्देशित किया। साथ ही कहा कि बिना जीपीएस लगी हुई गाड़ी से परिवहन के लिए डीओ नहीं काटा जाएगा। आगे उन्होंने सभी मिलर्स से कहा कि अपने मिलों में गेट तथा अन्य स्थानों पर सीसीटीवी, कैमरे लगवाये तथा परिवहन चालू होने के बाद का पूरा डेटा अपने पास सुरक्षित रखें। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि धान परिवहन में समितियों तथा मिलर्स व ट्रांसपोटर्स के बीच आपसी समन्वय से कार्य करवाना सुनिश्चित करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने धान खरीदी व परिवहन से जुड़े कानूनी पहलुओं पर बात करते हुए सभी मिलर्स को कहा कि उक्त कार्य शासन द्वारा तय किए हुए दिशा निर्देश पर ही किए जाने चाहिए। उल्लंघन करने पर कोई रियायत नहीं बरती जाएगी और नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर जिला खाद्य अधिकारी श्री जी.पी.राठिया, उप पंजीयक सहकारिता श्रीमती शिल्पा अग्रवाल, जिला विपणन अधिकारी सहित जिले के राईस मिलर्स एवं ट्रांसपोटर्स उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: