अंबिकापुर से आए चोर गिरोह गिरफ्तार : नौ बैटरी सहित स्कार्पियों जप्त, एक आरोपी फरार

कोरबा। अंबिकापुर से आकर कोरबा जिले के बांगों एवं कटघोरा तथा पाली थाना क्षेत्रों में सडक़ मार्ग पर खड़े वाहनों से बैटरी चोरी कर वहां ले जाकर उसमें नया लेबल लगाकर बिक्री करने वाले चोर गिरोह एक सदस्य को स्कार्पियों में चोरी कर रखी 9 नग बैटरी समेत घेराबंदी के दौरान गत रात्रि पकड़ लिया गया। जबकि उसका दूसरा साथी मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गया।

 

जानकारी के अनुसार अंबिकापुर नगर निगम के वार्ड क्रमांक 42 नवागढ़ महल चौक निवासी मो.सुहेल अख्तर उम्र 22 पिता मेहमुद्दीन खान गत रात्रि स्कार्पियों क्रमांक सीजी 15 सी वाई 2311 से अपने एक साथी के साथ कोरबा जिले के बांगों थाना अंतर्गत ग्राम बंजारी मड़ई रोड में देर रात को पहुंचा। वहां बंजारी निवासी अमित कुमार जायसवाल के दरवाजे के सामने रोड किनारे उसका टै्रक्टर खड़ा किया गया था। इस दौरान मो. सुहेल अपने वाहन में था जबकि उसका दूसरा साथी खड़ी टै्रक्टर से बैटरी चोरी करने के लिए लोगों को आने जाने या जागने के हालत की रेकी कर रहा था।

 

उस दौरान कुछ आवाज होने पर अपने मकान के बरामदे में सोये अमित जायसवाल को संदेह हुआ। जिसके कारण स्कार्पियों खड़ी करने वालों एवं उसके ट्रैक्टर के आगे पीछे चक्कर लगाकर रेकी करने वाले संदेही की भी वह भी रेकी करने लगा। बताया जाता है कि अमित जायसवाल ने ट्रैक्टर की रेकी करने वालों के संबंध में बांगों टीआई एसएस पटेल एवं अपने मित्र गुरसियां निवासी भोला गोस्वामी को भी रेकी करने वाले संदेही की नजरों से बचकर अपने घर में जाकर मोबाइल से सूचना दे दिया।

 

इस तरह की ठोस सूचना मिलते ही बांगों टीआई पटेल अपने हमराह एएसआई लहरे, प्रधान आरक्षक नवीन सोनकर, आरक्षक टाईगर एवं खम्मन सिंह के साथ वहां पहुंचे और घेराबंदी कर सुहेल को 9 बैटरियों के साथ स्कार्पियों में बैठे हालत में पकड़ लिया। जबकि टैक्टर के आसपास रेकी करने वाला उसका साथी पुलिस वाहन को आते देख भाग निकलने में कामयाब रहा। बांगों पुलिस ने पकड़े गए चालक के विरूद्ध 41-1, 4 धारा 379 के तहत कार्रवाई कर चोरी में प्रयुक्त उसकी स्कार्पियों वाहन को भी जप्त कर लिया। उससे मिली जानकारी के आधार पर भाग निकले उसके साथ की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी।

MUKESH KUMAR LAHARE

मुकेश कुमार लहरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: