शहर भर में ईद मिलादुन्नबी की धूम, शान से निकला जुलूस ए मोहम्मदी

रामानुजनगर । विकासखण्ड मुख्यालय सहित मुस्लिम बाहुल्य पंचायतो में आज हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्म दिन के अवसर पर विशाल काफिला के साथ जुलूस निकाला गया ।

विदित हो कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन के उपलक्ष्य में मुस्लिम समुदाय के लोगो ने अपने अपने गाँव के मस्जिद व मदरसे में एकत्र होकर दुआए माँगी गई। वही बच्चे बूढ़े जवान सहित मुस्लिम समुदाय के लोगो ने मोहहमद साहब जिन्दाबाद का नारा लगाते जुलूस निकाला और खुशिया मनाई गई। पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन के अवसर पर जगह जगह मिठाइयां बाटी गई आतिशबाज़ी भी हुई तथा उनके याद में सारे हिंदुस्तान में आज मुस्लिम समुदाय के धर्म गुरुओं द्वारा उनके बताए गए बातो को अमल में लाने उनके द्वारा कहे गए सभी विचारो को आत्मसात करने का जिक्र भी किया गया।

आज प्रातः 8 बजे से ही बच्चों ने साफ कपड़े पहन कर अपने मुस्लिम समुदाय के प्रेरणाश्रोत हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन पर आपस मे गले मिलकर खुशियो का इजहार किया सुबह 10 बजे तक सभी स्थानों के जुलूस गाँव के प्रत्येक बस्ती में भ्रमण किया वही देर शाम जुलूस का विसर्जन कर दिया गया।

ज्ञात हो कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन की खुशी में सभी मस्जिदों को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है तथा सड़क चौक चौराहो की साफ सफाई भी की गई है।

मुस्लिस समुदाय के लोगों ने अकीदत के साथ आज रात्रि सभी मस्जिदों और मदर्शो में भव्य मिलादुन्नबी, कथा का आयोजन मस्जिद परिषर में किया है।
समस्त धर्म गुरु मौलवी, मौलाना, कारी, हाफिजों के द्वारा उनके द्वारा बताए गए मार्गदर्शन पर प्रकाश डाले। वही देर रात कार्यकर्म का समापन किया गया और प्रसाद वितरण के बाद सभी खुशी का इजहार करते हुए एक दूसरे के गले लग मोहम्मद साहब के जन्म दिन की मुबारक बाद दिया।

उल्लेखनीय है मुख्यालय श्रीनगर, त्रिपुरेशवरपुर, शिवपुर, नारायणपुर बिशुनपुर, कल्याणपुर, देवनगर, सुरता पोंडी सहित परशुरामपुर के मुस्लिम समुदाय के लोगो ने मोहम्मद साहब के जन्म दिन पर आतिशबाजी व मिठाई बाट कर खुशिया मनाई।
जगह – जगह भंडारे का आयोजन अंजुमन कमेटी व व्यक्तिगत लोगों द्वारा स्टाल लगाकर वितरण किया गया। इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था हेतु पुलिस प्रसाशन की टीम डटी रही। शांति पूर्ण रहा मिलादुन्नबी का यह पर्व।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: