शिक्षकों की कमी को लेकर बच्चों ने लगाया स्कूल में ताला

दिनेश दुबे
आप की आवाज
शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूल में बच्चों ने लगाया ताला
बेमेतरा -जिले के नवागढ़ ब्लाक के ग्राम अँधियारखोर स्कूल में स्कूली बच्चों ने आज सुबह ताला जड़ दिया जिसके बाद प्राचार्य की समझाइस के बाद बच्चों ने ताला खोल दिया परंतु लंच के बाद बच्चे एक बार फिर उग्र हो गए और नवागढ़ बेमेतरा राज्य मार्ग पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे करीब 30 मिनट तक मार्ग अवरुद्ध रहा जिसके बाद आनन-फानन में नवागढ़ तहसीलदार रेणूका रात्रे एवं नवागढ़ बीईओ लोकनाथ बांधे जिला शिक्षा विभाग से सुनील तिवारी अरविंद मिश्र एवम थाने की टीम मौके पर पहुंचे। तहसीलदार एवम शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों को शिक्षक भर्ती के लिये लिखित में आश्वासन दिया जिसके बाद बच्चे शांत हुए बता दें मामले की गंभीरता के बाद भी नवागढ़ एसडीएम मामला शांत होने के करीब 1 घंटे बाद पहुंचे और मूकदर्शक बने रहे।
बता दे कि अंधियारखोर स्कूल में छात्रों ने शिक्षकों की कमी को लेकर पूर्व में कलेक्टर एवं डीईओ को आवेदन दिया था जिसके बाद भी निराकरण नहीं किया गया है इसलिए आज बच्चों ने बिना किसी जानकारी के सुबह स्कूल पर ताला जड़ दिया और सड़क अवरुध्द कर दिया।
बता दें कि अंधियारखोर स्कूल में संस्कृत अंग्रेजी एवं एग्रीकल्चर विषय के शिक्षक नहीं है एवं शिक्षा विभाग के द्वारा दो शिक्षिकाओं का बेमेतरा ब्लॉक में अटैच कर दिया गया है जिसके कारण बच्चे विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: