बगीचा शिक्षा विभाग की लापरवाही एक बच्ची की हुई मौत और दूसरी की हालत गंभीर, स्कूल गयी दो छात्राओं को जहरीले सांप ने डसा

जशपुर

Advertisement
जिले के टटकेला प्राथमिक शाला में पढ़ने वाली 2 छात्राओं को जहरीले साँप ने डंस लिया है जिसके चलते 1 छात्रा की मौत हो गयी जबकि दूसरी छात्रा को गम्भीर अवस्था मे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा लाया गया है, जहां उसकी हालत अति गंभीर होने के कारण उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया।मृतक छात्रा 3 सरी कक्षा में पढ़ती थी । नाम उस्का पायल बताया जा रहा है ।

स्थानीय निवासी धनुरजय यादव ने बताया कि रोज की तरह आज भी दोनो छात्राएं स्कूल गयी थी ।शुक्रवार की दोपहर करीब 12 बजे पायल के मुँह से झाग निकलना शुरू हो गया ।अचानक ऐसा होते देख स्कूल में मौजूद शिक्षिका द्वारा पायल को अस्पताल नही भेजकर उसे उसके घर भिजवा दिया गया और घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गयी।जबकि पार्वती नाम की दूसरी छात्रा की भी हालत खराब होने लगी और जब स्थानीय लोगों ने मर्जेन्सी 108 को फोन किया लेकिन पिछले कुछ दिनों से खराब होने के कारण 108 उपलब्ध नही हो पाया ।आखिर में पूर्व उपसरपंच धनुरजय यादव अपने निजी वाहन से पार्वती को बगीचा सरकारी अस्पताल ले आये, पार्वती की हालत गम्भीर होने के कारण उसे तत्काल अंबिकापुर रेफर कर दिया गया।

Advertisement

इस मामले में खाश बात ये है कि एक छात्रा की मौत और दूसरी छात्रा के इतना गम्भीर होने के बावजूद भी प्राइमरी स्कूल टटकेला के प्रधान पाठक हटकेश्वर यादव का कोई अता पता नही है।

आपको बता दें कि अबतक सांप काटने की आधिकारिक पुष्टि नही हुई है। गम्भीर अवस्था मे अस्पताल में भर्ती छात्रा के कहे के मुताबिक सांप काटने की बात कही जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: