जनपद के लेखा पाल जी आर पटेल को निलंबित

जनपद के
Advertisement
लेखा पाल जी आर पटेल को निलंबित
पूर्व सीईओ एवं पंचायत इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस
बगीचा जनपद के लेखापाल बालेश्वर यादव को शोकाज नोटिस
अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस जारी करने और वेतन रोकने के निर्देश
सरगुजा कमिश्नर ने  जनपद पंचायत कांसाबेल का किया आकस्मिक निरीक्षण

जशपुरनगर 05 अक्टूबर 2019/  सरगुजा संभाग के संभागीय आयुक्त श्री इमिल लकड़ा, उपायक्त विकास श्री महावीर राम ने तहसील बगीचा एवं कार्यालय जनपद पंचायत कांसाबेल औचक निरीक्षण किया । उन्होंने यहाँ कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर की जांच कर वहाँ के  अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस जारी करने और वेतन रोकने के निर्देश दिये। उन्हांेने बगीचा जनपद के लेखापाल श्री बालेश्वर यादव को कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिए। सभी विभाग के लोगों से कहा कि वे समय पर कार्य पर उपस्थित हों और ईमानदारी से अपने कार्य को समय सीमा में पूर्ण करेे।

उन्होंने जनपद पंचायत कांसाबेल कार्यालय का कैशबुक सर्विस बुक और पासबुक की जांच भी की । उन्होंने पाया कि 40 विभिन्न योजनाओं के  एक ही केसबूक होने पर नाराजगी जहीर करते हुए सीईओ और लेखापाल को अलग अलग केसबूक बनाए जाने के निर्देश दिए। संभागायुक्त श्री इमिल लकड़ा ने जनपद के अलग-अलग कैशबुक संधारण नही जारी करने पर सीईओ जनपद एल.एन. सिदार एवं पूर्व सीईओ श्री एस सी गुप्ता लेखा संधारण नही करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं श्री जी.आर. पटेल को निलंबित करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारी को दिए।

Advertisement

उन्होंने  जनपद केरिक्त पदों पर जल्द कारवाई करने के भी निर्देश दिए । साथ ही जनपद पंचायत कांसाबेल में बने शौचालय की जानकारी भी ली तथा शौचालय के लिये जारी किए गये भुगतान के बारे मे भी पूछा अधूरे निर्माण पर नाराजगी जताई। उन्होंने पंचायत इंस्पेक्टर श्री खलखो को 2007 में पीडीएस का अग्रिम राशि 2 लाख 37 हजार  का समायोजन नहीँ किये जाने पर नोटिस जारी करने कहा ।

उन्होंने महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी श्रीमती पुष्पा बाई से विभगीय जानकारी ली उन्होंने बताया कि कांसाबेल ब्लॉक में 179 आगंनबाडी है।। जहाँ 2 सहायिका और कार्यकर्ता 13  स्थानों पर नही है। दोकडा में नियमित रूप से आंगनबाड़ी के नही खुलने की शिकायत प्राप्त होने पर उन्होंने अधिकारी को सुपरवाइजर से जानकारी मंगाकर  कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।।इस अवसर पर श्री रवि राही अनुविभागीय राजस्व अधिकारी कुनकुरी भी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: